Sunday, July 3, 2022

हमें फॉलो करें :

HomePoliticsअंतिम चरण की वोटिंग से पहले अखिलेश यादव ने...

अंतिम चरण की वोटिंग से पहले अखिलेश यादव ने बताया सरकाई आई तो कितने बनाएंगे डिप्टी सीएम

- Advertisement -

एक इंटरव्यू के दौरान अखिलेश यादव से पूछा गया कि अगर समाजवादी पार्टी की सरकार बनती है तो कितने उपमुख्यमंत्री होंगे?

उत्तर प्रदेश चुनाव (UP Election) अब अंत की ओर है। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) दोनों ही सरकार बनाने का दावा कर रही हैं। एक तरफ जहां बीजेपी ने अपनी उपलब्धियां गिनाकर चुनाव में उतरने की बात की तो वहीं सपा के नेता योगी सरकार की नाकामियों को आगे रख खुद के लिए वोट मांगते नजर आए। हालांकि अंतिम चरण के चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने एक इंटरव्यू दिया है और कई सवालों के जवाब दिए हैं।
कितनी सीटें जीत रही है समाजवादी पार्टी?: ABP न्यूज को दिए गए इंटरव्यू में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ( Samajwadi Party President Akhilesh Yadav) ने कहा कि “हमारा गठबंधन जीत रहा है। मैं तो चाहता था कि हम 400 सीटें जीत जाएं लेकिन अब मैं ये कह सकता हूं कि गठबंधन के साथ मिलकर समाजवादी पार्टी 300 के आसपास सीटें जीतने जा रही है।”

सरकार बनीं तो कितने उप-मुख्यमंत्री होंगे?:

अगर आपकी सरकार बनीं तो कितने उपमुख्यमंत्री हो सकते हैं? इस पर अखिलेश यादव ने कहा कि “इस पर किसी से अभी तक बात नहीं हुई है। किसी से कोई सेटिंग नहीं है लेकिन गठबंधन में शामिल नेताओं का सम्मान बढाया जाएगा। अखिलेश यादव ने कहा कि अगर बीजेपी चार उपमुख्यमंत्री बनाती है तो हम आठ बनाएंगे लेकिन बीजेपी अब सत्ता से बाहर होने जा रही है।”

मुलायम सिंह के चुनाव प्रचार पर क्या बोले अखिलेश यादव?:

मुलायम सिंह यादव के चुनाव प्रचार में जाने पर अखिलेश यादव ने कहा कि “नेताजी अपनी पूरी उम्र चुनाव लड़ने में गुजार दी है। टीवी पर चुनावी कार्यक्रम देखते हैं तो उनका भी चुनाव प्रचार करने का मन हुआ तो उन्होंने अपने क्षेत्र मैनपुरी में जनसभा की। उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता, हम लोग कई बार मना करते हैं कि लोकसभा में मत जाइए लेकिन नेताजी पुराने नेता हैं वह लोकसभा का एक दिन भी नहीं छोड़ना चाहते।”
बता दें कि आखिरी चरण के मतदान से पहले अखिलेश यादव ने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा है कि “नव शुभारंभ के लिए आज सातवें और अंतिम चरण में अपना वोट अवश्य डालें। साथ ही अन्य मतदाताओं को भी अपने-अपने मताधिकार के सदुपयोग के लिए प्रेरित करें! जितना अधिक मतदान होगा, लोकतंत्र उतना अधिक बलवान होगा।”
- Advertisement -

- Advertisement -

41,285,445FansLike
47,275,216FollowersFollow
42,195,696FollowersFollow
23,782,666FollowersFollow
35,155,477SubscribersSubscribe

You May Like