Saturday, July 2, 2022

हमें फॉलो करें :

HomeEntertainmentआलिया भट्ट ने दीपिका पादुकोण और कंगना रनौत को...

आलिया भट्ट ने दीपिका पादुकोण और कंगना रनौत को दी मात, बनीं बॉलिवुड की नंबर-1 हीरोइन, समझ‍िए कैसे?

- Advertisement -

आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी कमाई करने वाली साबित हुई है। बायोग्राफिकल ड्रामा ने रिलीज के सिर्फ 13 दिनों में बॉक्स ऑफिस पर शतक जड़ दिया है। गंगूबाई काठियावाड़ी को देखते हुए यह जश्न मनाने का समय है। यह पहली बड़ी हिंदी फिल्म थी, जो सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को एक बार फिर से जिंदा करने के लिए आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi)’ सभी की आशा पर टिकी हुई थी और इसने किसी को भी निराश नहीं किया।

 

- Advertisement -

Rakhi Sawant और Urfi Javed ने साथ लगाए में जाम

गंगूबाई काठियावाड़ी ने अपने दूसरे वीक में 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया, आलिया भट्ट ने अपने करियर में एक नया बॉक्स ऑफिस मील का पत्थर हासिल किया है। बॉक्स ऑफिस पर धमाके की बात करें, तो वह कंगना रनौत और दीपिका पादुकोण को पीछे छोड़कर मौजूदा समय की टॉप ऐक्ट्रेस साबित हुई हैं। आलिया अब अकेली ऐसी ऐक्ट्रेस हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली एक नहीं बल्कि दो वीमेन बेस्ड फिल्में की हैं।

 

- Advertisement -

आलिया भट्ट की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ से पहले 2019 की हिट फिल्म ‘राज़ी’ थी, जो 100 करोड़ रुपये के पार जाने वाली पहली आलिया स्टारर थी। मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने भारत में 122.39 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। 2020 के बाद से, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने बॉक्स ऑफिस पर केवल तीन हिट फिल्में देखी हैं – ‘तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर’, ‘सूर्यवंशी’ और ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’।
बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार, आलिया की 100 करोड़ रुपये के क्लब में दो वीमेन बेस्ड फिल्में हैं, जबकि कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अभी तक ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ के रूप में वह खाता नहीं खोला है। दीपिका (Deepika Padukone) की बात करें तो 2020 में रिलीज हुई ‘छपाक’ ने सिर्फ 32.55 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।
- Advertisement -

- Advertisement -

41,285,445FansLike
47,275,216FollowersFollow
42,195,696FollowersFollow
23,782,666FollowersFollow
35,155,477SubscribersSubscribe

You May Like