Monday, August 8, 2022

हमें फॉलो करें :

HomeWorldदुनिया में भी बढ़ा कोरोना, अब इस देश ने...

दुनिया में भी बढ़ा कोरोना, अब इस देश ने लगाया लॉकडाउन

- Advertisement -
भारत ही नहीं बल्‍कि दुनिया के कई देशों में एक बार फिर कोरोना कहर मचा रहा है। फ्रांस ने इसको देखते हुए लॉकडाउन लगा दिया है, जिसके बाद पोलैंड सरकार ने शनिवार से तीन सप्ताह के आंशिक लॉकडाउन की घोषणा की है।
मिली जानकारी के अनुसार, पोलैंड में नए कोरोना वायरस के मामले इस वर्ष उच्चतम स्तर पर पहुंच गए है, जिसके बाद सरकार ने शॉपिंग मॉल, होटल, पूल, जिम और स्कूलों को 9 अप्रैल तक बंद रखने की घोषणा की है। पोलैंड में पहले से ही प्रतिबंधों लगाए गए है, जिसमें बंद रेस्तरां, फिटनेस सेंटर और स्कूल को ग्रेड 4 में शामिल किया गया है।
ताजा प्रतिबंध पोलैंड में पहली बार पाए गए ब्रिटेन के अत्यधिक संक्रामक कोरोना वायरस स्‍ट्रेन के प्रसार को देखते हुए लगाए गए हैं, जो हाल के संक्रमणों में तेजी के लिए जिम्मेदार है। नए वैरिएंट द्वारा संचालित संक्रमणों में वृद्धि को रोकने के लिए देश क्षेत्रीय लॉकडाउन लागू कर रहा है। हालांकि, सरकार ने चेतावनी दी है कि यदि केस संख्या बढ़ती रही तो राष्ट्रीय लॉकडाउन लगाया जा सकता है।
पोलैंड के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हालिया तेजी ने पहले से ही अस्पतालों पर दबाव डाला है, जिसके बाद अधिकारियों को नए प्रतिबंध लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा। देश में पहले ही 48,000 से अधिक मौते कोरोना के कारण हो चुकी हैं।
इस बीच, फ्रांस ने पिछले 24 घंटों में 38,501 नए संक्रमण दर्ज किए, क्योंकि पीएम जीन कैस्टेक्स ने घोषणा की कि पेरिस क्षेत्र के लिए सप्ताहांत के लॉकडाउन के साथ नए प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं, जो पहले से ही नीस और कैलाइस क्षेत्रों में हैं।
उन्‍होंने कहा, ”हम एक चिंताजनक और महत्वपूर्ण स्थिति में हैं और स्पष्ट रूप से, उस प्रकार के उपाय जो क्षेत्र के अन्य हिस्सों में उपयोग किए गए हैं, उनको लगाने के लिए विचार कर रहे हैं।”
टीकाकरण अभियान के बीच फ्रांस में 4.1 मिलियन से अधिक मामलों में 91,300 से अधिक लोगों की मौत हुई है। यूरोप में टीकाकरण अभियान में यूरोपीय संघ की खुराक की कमी के कारण स्वास्थ्य विशेषज्ञों और नागरिकों द्वारा इसकी योजना की आलोचना की गई है।
फ्रांस में, केवल 5.5 मिलियन से अधिक लोगों ने वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त की है और लगभग 2.4 मिलियन ने दोनों खुराक प्राप्त की है।
- Advertisement -

- Advertisement -

41,285,445FansLike
47,275,216FollowersFollow
42,195,696FollowersFollow
23,782,666FollowersFollow
35,155,477SubscribersSubscribe

You May Like