Monday, October 3, 2022

हमें फॉलो करें :

HomeSports51वीं राष्ट्रीय सीनियर पुरुष हैंडबॉल चैंपियनशिप 07 सितंबर से...

51वीं राष्ट्रीय सीनियर पुरुष हैंडबॉल चैंपियनशिप 07 सितंबर से खिताब दोहराने उतरेगी एसएससीबी, यूपी टीम ने भी कमर कस

- Advertisement -

लखनऊ। पिछली विजेता एसएससीबी, उपविजेता राजस्थान व मेजबान यूपी सहित 30 टीमें नवाबों के शहर लखनऊ में होने वाली 51वीं राष्ट्रीय सीनियर पुरुष हैंडबॉल चैंपियनशिप में खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करने उतरेंगी। पिछली विजेता टीम एसएससीबी खिताब दोहराने तो उपविजेता राजस्थान और यूपी ने भी खिताब की दावेदारी के लिए कमर कस ली है।
हैंडबॉल एसोसिएशन इंडिया के तत्वावधान में उत्तर प्रदेश हैंडबॉल संघ की ओर से आयोजित इस चैंपियनशिप के मैच 7 से 11 सितंबर तक केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेले जायेंगे।
इस बारे में केडी सिंह बाबू स्टेडियम के सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता में उत्तर प्रदेश हैंडबॉल संघ के महासचिव डॉ आनन्देश्वर पाण्डेय ने बताया कि लीग कम नाकआउट आधार पर होने वाली इस चैंपियनशिप के लिए तेजी से तैयारियां चल रही है। चैंपियनशिप के लिए केडी सिंह बाबू स्टेडियम में चार कोर्ट बनाये जा रहे हैं जहां सुबह व शाम की पालियों में मुकाबले खेले जायेंगे।
चैंपियनशिप में खेलने आने वाली 30 टीमों को आठ पूल में बांटा जायेगा। उन्होंने कहा कि सफल आयोजन के लिए हमने कमर कस ली है। डॉ आनन्देश्वर पाण्डेय ने कहा कि सभी टीमों ने आने की मंजूरी दे दी है और कोरोना काल में लखनऊ तीसरी बार हैंडबॉल की राष्ट्रीय चैंपियशिप की मेजबानी करेगा।
उन्होंने कहा कि चैंपियनशिप में 30 राज्यों की टीमों से 600 खिलाड़ी व अधिकारी भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि चैंपियनशिप के पिछले संस्करण में एसएससीबी की टीम विजेता व राजस्थान उपविजेता रही थी। इस चैंपियनशिप का उद्घाटन 7 सितंबर को होगा। बताते चले कि पिछली बार की शीर्ष आठ टीमें एसएससीबी, राजस्थान, रेलवे, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और बिहार खिताब की मजबूत दावेदारी के लिए चैम्पियनशिप में प्रतिभाग कर रही हैं।

- Advertisement -

- Advertisement -

41,285,445FansLike
47,275,216FollowersFollow
42,195,696FollowersFollow
23,782,666FollowersFollow
35,155,477SubscribersSubscribe

You May Like