Monday, August 8, 2022

हमें फॉलो करें :

HomeBusinessहर महीने अकाउंट में आएगी मोटी रकम, बस ऐसे...

हर महीने अकाउंट में आएगी मोटी रकम, बस ऐसे करें निवेश Retirement के बाद नहीं होगी पैसों की किल्लत!

- Advertisement -

Retirement Planning: जवानी शान से गुजरे और बुढ़ापे में किसी के आगे हाथ न फैलाना पड़े, इसके लिए जरूरी है कि जवानी में ही आप रिटायरमेंट की प्लानिंग कर लें. रिटायरमेंट के लिए बहुत सारी स्कीम्स हैं. हम आपको बताने जा रहे हैं इन्हीं में से कुछ भरोसेमंद स्कीम्स के बारे में.

Retirement Planning: आज के समय में जहां खर्चे तेजी से बढ़ रहे हैं, आपकी कमाई उस रफ्तार से नहीं बढ़ रही है. ऐसे में जब आप जिंदगी के आखिरी पड़ाव यानी रिटायरमेंट पर पहुंचेंगे तो क्या इन खर्चों को पूरा करने के लिए आपके पास पर्याप्त पैसे होंगे, क्योंकि बुढ़ापे में सबसे बड़ा खर्चा आपकी मेडिकल जरूरतों का होता है, जो वक्त के साथ बढ़ता ही है.
ऐसे में जरूरत होती है एक ऐसी स्कीम की जो बुढ़ापे में भी आपको रेगुलर मंथली इनकम देती रहे, ताकि आप किसी पर निर्भर न रहें और आपके खर्चे भी आराम से पूरे हो जाएं. तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी ही भरोसेमंद स्कीम्स के बारे में जो आपको हर महीने रेगुलर कमाई देंगी.

1. प्रधानमंत्री वय वंदन योजना 

Pradhan Mantri Vaya Vandana Yojana: देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन (LIC) से आप प्रधानमंत्री वय वंदन योजना (PMVVY) को खरीद सकते हैं. ये आपको 10 सालों के लिए एक तय रेट पर पेंशन देती है, जो कि रिटायर लोगों के लिए काफी अच्छी स्कीम है. कोई भी व्यक्ति जिसकी उम्र 60 साल या इससे ज्यादा है, इस स्कीम में निवेश कर सकता है.
- Advertisement -

- Advertisement -

41,285,445FansLike
47,275,216FollowersFollow
42,195,696FollowersFollow
23,782,666FollowersFollow
35,155,477SubscribersSubscribe

You May Like