Thursday, December 8, 2022

हमें फॉलो करें :

HomeAjab Gajabbulldozer : चिड़िया के सामने हारा बुलडोजर, आनंद महिंद्रा...

bulldozer : चिड़िया के सामने हारा बुलडोजर, आनंद महिंद्रा ने शेयर की वीडियो

- Advertisement -

आनंद महिंद्रा ने शेयर किया शानदार VIDEO, चिड़िया की ममता के सामने हारा बुलडोजर, कहा-मां तुझे सलाम

- Advertisement -

Anand Mahindra new video: उद्योगपति आनंद महिंद्रा अक्सर मजेदार और इननोवेटिव चीजों के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं. इस बार भी उन्होंने एक ऐसा वीडियो शेयर किया है जिसमें एक मां की ममता, साहस और उसके पराक्रम को देखा जा सकता है. एक चिड़िया एक बुलडोजर के सामने अपने बच्चे को बचाने के लिए इस तरह खड़ी हो गई कि जेसीबी मशीन चलाने वाले का भी कलेजा पसीज गया और उसे वहां से जाना पड़ा.

अपने बच्चों के लिए मां से बढ़कर कुछ भी नहीं. साहित्य और समाज के सामने मां की ममता का उदाहरण भी बहुत कम पड़ जाता है. खासकर जब बात बच्चे के जीवन से जुड़ा हो तो मां अंतिम सांस तक उसके लिए अकेली लड़ती है. फिर चाहे कोई भी जीव क्यों न हो. ऐसा ही एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक चिड़िया अपने अंडे को बचाने की खातिर बुलडोजर चलाने वाले को विवश कर देती है. अंत में मां की ममता की जीत होती है. यह वीडियो उद्योगपति आनंद महिंद्रा को भी इतना पसंद आया कि उन्होंने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, मां तुझे सलाम. वाकई यदि आप भी इस वीडियो को देखेंगे तो आप भी दंग रह जाएंगे और इस चिड़िया को देखकर.

- Advertisement -

चिड़िया के सामने जेसीबी चलाने वाला का कलेजा पसीजा

दरअसल, एक जमीन पर कुछ कंस्ट्रक्शन काम चल रहा है. वीडियो में देखा जा रहा है कि जेसेबी मशीन जमीन को समतल करने उस स्थान पर आती है जहां एक चिड़िया अपने अंडे को सेन रही होती है. जैसे ही जेसीबी मशीन अंडे वाली जगह पर आती है, वैसे ही चिड़िया अंडे को घेर लेती है और जोर जोर से चिल्लाने लगती है. जेसीबी चला रहा आदमी चिड़िया के ऊपर जेसीबी मशीन के डैने रख देता है लेकिन चिड़िया वहां से टस से मस नहीं होती है. जेसीबी मशीन पीछे चली जाती है और दोबारा आती है, इस बार चिड़िया और जोर से चित्कार मारने लगती है. मशीन फिर हट जाती है. इसके बाद जेसीबी मशीन को फिर लाया जाता है और चिड़िया को लगभग डैने के अंदर ढक दिया जाता है लेकिन चिड़िया पंख फैलाकर अंडे को घेरते हुए और जोर से चित्कार करने लगती है. अंत में जेसीबी चलाने वाले इंसान का कलेजा भी पसीज जाता है और वहां से चला जाता है.

- Advertisement -

मां से अधिक प्रेम और स्नेह कोई नहीं दे सकता
आनंद महिंद्रा ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि मां तुझे सलाम… हालांकि इसमें यह नहीं बताया गया है कि यह वीडिया कहां का है लेकिन इस वीडियो पर हजारों यूजर ने कमेंट और शेयर किया जिससे यह मिनटों में वायरल हो गया. एक यूजर ने लिखा है कि कोई भी मां से अधिक प्यार और स्नेह कोई नहीं दे सकता. एक यूजर ने चिड़िया के साहस के सामने लिखा है सिर्फ मां ही हैं जो इस तरह का साहस दिखा सकती है. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा है यही सच्चा प्यार और जिम्मेदारी है. प्रकृति से प्यार करने सीखें.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Morning Dastak | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Morning Dastak |

- Advertisement -

- Advertisement -

41,285,445FansLike
47,275,216FollowersFollow
42,195,696FollowersFollow
23,782,666FollowersFollow
35,155,477SubscribersSubscribe

You May Like