Wednesday, August 10, 2022

हमें फॉलो करें :

HomeEntertainmentDhai Chaal का ट्रेलर रिलीज: भारत के ख‍िलाफ पाकिस्तान...

Dhai Chaal का ट्रेलर रिलीज: भारत के ख‍िलाफ पाकिस्तान की साजिश, 26/11, उरी, पुलवामा पर उठाए सवाल

- Advertisement -

Dhai Chaal trailer release : Pak फिल्म ढाई चाल का ट्रेलर रिलीज हो गया है. पाकिस्तान में इस फिल्म को मचअवेटेड फिल्म के तौर पर देखा जा रहा है. ट्रेलर में पाकिस्तानी कलाकार खुलेआम भारत की निंदा करते हुए नजर आ रहे हैं.

Pak फिल्म ढाई चाल का पहला ट्रेलर रिलीज

Pak कलाकारों की छोटी सोच को दर्शाती है फिल्म

‘ये बॉलीवुड नहीं है, जहां क्लाइमैक्स में तुम लोग हर जंग जीत जाते हो…’ पाकिस्तान भले ही भारत के सामने कुछ कहने की हिम्मत नहीं रखता है, लेकिन अपनी एक अपमकिंग फिल्म ढाई चाल के बहाने पाकिस्तान ने भारत संग अपनी नफरत को जग जाहिर कर दिया है. आतंकवाद को पनाह देने वाले पाकिस्तान ने अब फिल्म के जरिए भारत के खिलाफ प्रोपेगेंडा चलाना शुरू कर दिया है.

भारत के लिए पाकिस्तान की नफरत को दर्शाती है फिल्म ढाई चाल

फिल्म ढाई चाल के ट्रेलर में पाकिस्तान के कलाकारों ने जिस तरह भारत के खिलाफ अपनी नफरत का जहर उगला है, उसे देखकर हमें गुस्सा नहीं, बल्कि उन लोगों की सोच पर दया आ रही है. वो कहते हैं ना कि गद्दार हमेशा गद्दार ही रहता है. अपनी ही फिल्म में भारत का सहारा लेकर भारत को ही नीचे दिखाने की पाकिस्तान की ये कोशिश बेहद शर्मनाक है. ऐसा करके उन्होंने अपनी ही छोटी सोच और भारतीयों के लिए अपनी नफरत अब दुनिया के सामने भी पेश कर दी है.

 

View this post on Instagram
- Advertisement -

 

A post shared by Ayesha Omar (@ayesha.m.omar)

अब बात करते हैं फिल्म ढाई चाल के ट्रेलर की. पाकिस्तान में इस फिल्म को मचअवेटेड फिल्म के तौर पर देखा जा रहा है. ढाई चाल के मेकर्स ने फिल्म का पहला ट्रेलर रिलीज भी कर दिया है. ट्रेलर में पाकिस्तानी कलाकार खुलेआम भारत की निंदा करते हुए नजर आ रहे हैं.
2001 का पार्लियामेंट अटैक, सपनों की नगरी मुंबई में 26/11 का दिल दहलाने वाला हमला, उरी, पठानकोट, पुलवामा जैसे आतंकवादी हमले, जिनमें कई मासूम भारतीयों और देश की रक्षा करने वाले जवानों ने अपनी जान गंवा दी, पाकिस्तान ने उन हमलों का जिम्मेदार भारत को बताकर खुद को ही दुनिया ही नजरों में शर्मसार करने वाला काम किया है.
चोर चोरी करके कभी कहता नहीं है कि उसने चोरी की है. हम तो बस यही कहेंगे कि पूरी दुनिया जानती है कि भारत पर हुए आतंकी हमलों का जिम्मेदार सिर्फ पाकिस्तान है, क्योंकि यही एकमात्र ऐसा देश है, जो आतंकवादियों को पनाह देने के साथ उन्हें लाड प्यार से पालता भी है.
तैमूर शेराजी के निर्देशन में बनी फिल्म ढाई चाल, भारतीय नौसेना के रिटायर्ड ऑफिसर कुलभूषण जाधव की कहानी पर बेस्ड बताई जा रही है. कुलभूषण जाधव को पाकिस्तानी सेना ने पाक के बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया था. पाक ने हमेशा दावा किया है क‍ि कुलभूषण भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ ( रिसर्च एंड एनालिसिस विंग) के कर्मचारी हैं और उन्‍हें जासूसी करते हुए पकड़ा गया है. हालांकि, भारत सरकार का कहना है, कुलभूषण को पाकिस्तान ने बलूचिस्‍तान से नहीं, बल्कि पाकिस्तान-ईरान सीमा से अगवा किया था.

ढाई चाल में जर्नलिस्ट के रोल में दिखेंगी पाकिस्तानी एक्ट्रेस आयशा उमर

पाकिस्तान की फेमस एक्ट्रेस आयशा उमर ढाई चाल फिल्म में एक जर्नलिस्ट का रोल प्ले करती हुई नजर आएंगी. आयशा ने अपने इंस्टा हैंडल पर फिल्म का ट्रेलर शेयर करते हुए लिखा- ढाई चाल का पहला ट्रेलर कुलभूषण जाधव पर बेस्ड. एक्ट्रेस ने ट्रेलर के कैप्शन में आगे लिखा- यह बॉलीवुड नहीं, जहां तुम इंडियंस हर जंग जीत जाते हो.
आयशा उमर को हम भारतीय सिर्फ एक ही बात कहना चाहते हैं कि जरा सपनों की दुनिया से बाहर निकलकर देखिए हम इंडियंस सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं, बल्कि असल जिंदगी में भी हर जंग अपनी सच्चाई, जज्बे और जोश से जीतते हैं.
फिल्म में दिखेंगे ये एक्टर्स
आयशा उमर और शमून अब्बासी के अलावा फिल्म में हुमायूं अशरफ, अदनान शाह टीपू, तकी अहमद, सलीम मेराज, अरीज चौधरी, फ़राज़ मारी, जमाल गिलानी, पाकीजा खान और आन्या हसन अहम रोल में हैं. ये फिल्म इस साल गर्मियों में रिलीज हो सकती है.
- Advertisement -

- Advertisement -

41,285,445FansLike
47,275,216FollowersFollow
42,195,696FollowersFollow
23,782,666FollowersFollow
35,155,477SubscribersSubscribe

You May Like