Monday, August 8, 2022

हमें फॉलो करें :

HomeSportsIndia vs Sri Lanka Test Series: ऋषभ पंत को...

India vs Sri Lanka Test Series: ऋषभ पंत को मिला मैन ऑफ सीरीज अवॉर्ड, क्या रविंद्र जडेजा के साथ हुआ ‘अन्याय’?

- Advertisement -

India vs Sri Lanka Test Series: ऋषभ पंत टेस्ट सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बने। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ विकेट के पीछे और बल्ले, दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया था। हालांकि, कुछ फैंस का मानना है कि रविंद्र जडेजा को यह अवॉर्ड मिलना चाहिए था।

India vs Sri Lanka Test Series: भारत ने सोमवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में तीसरे दिन श्रीलंका (IND Beat SL In Day Night Test) के खिलाफ 238 रन से दूसरा टेस्ट जीता। विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को ‘मैन ऑफ द सीरीज’ और श्रेयस अय्यर (shreyas Iyer) ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड के लिए चुना गया। इसमें कोई शक नहीं कि पंत ने विकेट के पीछे दमदार प्रदर्शन करते हुए 8 शिकार किए थे और रिकॉर्डतोड़ हाफ सेंचुरी समेत 185 रन ठोके थे और मैन ऑफ द सीरीज के लिए बेहतरीन चुनाव थे, लेकिन फैंस इस बात से थोड़ा नाराज दिखे।
कुछ फैंस का मानना है कि मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को मिलना चाहिए था। रविंद्र जडेजा ने भी पहले टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाया था। जिसमें ऑलराउंडर ने 175 रन की पारी खेली थी और नौ विकेट हासिल किए थे। हालांकि, दूसरे टेस्ट में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और क्रमश: 4 और 22 रन की पारी खेली थी। जडेजा ने 10 विकेट भी हासिल किए हैं, जिसमें पहले टेस्ट में उनके द्वारा लिए गए नौ विकेट और दूसरे टेस्ट में एक विकेट शमिल है।
दूसरी ओर, सीरीज में ऋषभ पंत का प्रदर्शन सर्वश्रष्ठ रहा है क्योंकि, उन्होंने पहले टेस्ट में 97 गेंदों में 96 रन बनाए थे और दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 39 रन और दूसरी पारी में अर्धशतक लगाते हुए 31 गेंदों में 50 रन बनाए थे। उनका स्ट्राइक रेट टेस्ट में 120 से अधिक का था, जबकि औसत 61 प्लस था।

प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड को लेकर एक यूजर ने लिखा- सीरीज में सबसे अधिक रन और 10 विकेट हासिल किए थे। रविंद्र जडेजा को ही प्लेयर ऑफ द सीरीज मिलना चाहिए था। कुछ ऐसी ही प्रतिक्रिया अन्य फैंस की भी रही। बता दें कि रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में पहले टेस्ट में एक पारी और 222 रन, वहीं दूसरे टेस्ट में 238 रन से बड़ी जीत हासिल की है।
- Advertisement -

मैच की बात करें तो भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। टीम ने पहली इनिंग में 59.1 ओवर में दस विकेट खोकर 252 रन बनाए थे और दूसरी इनिंग में 68.5 ओवर में नौ विकेट खोकर 303 रन पर पारी को घोषित किया था। श्रीलंका की टीम पहली इनिंग में 35.5 ओवर में ही 109 रन बनाकर ढेर हो गई थी और दूसरी इनिंग में दस विकेट खोकर 208 रन बना पाई, जिससे भारतीय टीम 238 रन से मैच जीत गई और दो मैचों की टेस्ट सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लिया।

- Advertisement -

- Advertisement -

41,285,445FansLike
47,275,216FollowersFollow
42,195,696FollowersFollow
23,782,666FollowersFollow
35,155,477SubscribersSubscribe

You May Like