Wednesday, February 8, 2023

हमें फॉलो करें :

HomeCrimeजवाहर भवन सविंदा कर्मी ने साथियों संग की थी...

जवाहर भवन सविंदा कर्मी ने साथियों संग की थी व्यापारी से लूट

- Advertisement -

व्यापारी से 15 लाख लूटने वाले दो गिरफ्तार, एक फरार

लखनऊ । आलमबाग में मवैया ओवरब्रिज पर किराना व्यापारी से दिनदहाड़े असलहे के बल पर 15 लाख रुपये लूटने वाले दो बदमाशों को आलमबाग पुलिस ने गिरफ्तार किया है। लूट की वारदात में जवाहर भवन में तैनात संविदा कर्मी भी शामिल है। आरोपियों के पास से पुलिस ने पांच लाख बीस हजार रुपये, दो बाइक और असलहे बरामद किए हैं। घटना में शामिल एक बदमाश फरार है। जिसकी तलाश में छापेमारी की जा रही है। पुलिस टीम ने घटना के बाद करीब सौ से ज्यादा सीसीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल कर लुटेरों का सुराग लगा पाई।

लाल जैकेट से बदमाशों तक पहुंची पुलिस

- Advertisement -

छह दिसंबर की दोपहर मवैया ओवरब्रिज पर बंगला बाजार निवासी किराना व्यापारी नीरज गुप्ता से बदमाशों ने 15 लाख रुपये लूटे थे। जेसीपी अपराध नीलाब्जा चौधरी ने बताया कि वारदात से जुड़ी फुटेज मिली थी। जिसके आधार पर राजाजीपुरम सी-ब्लॉक निवासी जवाहर भवन के संविदा कर्मी विशाल पाल और राजा मिश्रा उर्फ मनीष को सीएलडब्लू फाटक के पास से पकड़ा गया। एडीसीपी पूर्वी सै. अली अब्बास ने बताया कि लूट की घटना के बाद व्यापारी के घर से लेकर मवैया ओवरब्रिज तक के रास्ते की फुटेज निकाली गई थी।

जिसमें बाइक सवार संदिग्ध नजर आए थे। एक युवक ने लाल रंग की जैकेट पहन रखी थी। एडीसीपी के मुताबिक जैकेट पहने युवक साथी संग व्यापारी के घर के करीब ही मौजूद था। घटना के बाद मिली फुटेज में भी जैकेट पहने युवक एक मकान में जाता हुआ नजर आया था। मकान मालिक से संपर्क करने पर संदिग्ध की पहचान विशाल पाल के तौर पर हुई।

आठ महीने से कर रहे थे व्यापारी की रेकी

- Advertisement -

नीरज गुप्ता की आशियाना में शैलेंद्र जनरल स्टोर के नाम से थोक की दुकान है। उनके भाई शैलेंद्र भी सर्राफा व्यापारी हैं। विशाल पाल के मुताबिक नीरज अक्सर अकेले ही रुपये लेकर बाजार खरीदारी करने जाते थे। यह बात उसे साथी से पता चली थी। विशाल के मुताबिक करीब आठ महीनों से वह लोग नीरज पर निगाह रखे हुए थे। लेकिन वारदात को अंजाम देने में सफलता नहीं मिली थी।

छह दिसंबर को व्यापारी के घर से निकलते ही विशाल और राजा को उनके साथी ने सूचना दी थी। दोनों लोग बाइक से व्यापारी के पीछे लग गए थे। आलमबाग चौराहे के पास वह लोग व्यापारी से आगे निकल कर ओवरब्रिज पर पहुंच गए। जहां बाइक किनारे लगा कर इंतजार करने लगे। नीरज को पुल पर आते देख बदमाशों ने उन्हें घेरने के बाद तमंचा लगा कर रुपयों भरा बैग छीन लिया था।

लुटेरे बोले बैग में साढ़े पांच लाख ही थे

- Advertisement -

लूट के आरोप में गिरफ्तार किए गए विशाल और राजा के पास से पांच लाख 20 हजार रुपये मिले हैं। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि व्यापारी के पास से छीने गए बैग में करीब साढ़े पांच लाख रुपये थे। जिसमें तीस हजार रुपये वह लोग खर्च कर चुके हैं। वहीं, पुलिस के मुताबिक फरार बदमाश के पास भी कुछ रुपये हैं। जिसके बारे में विशाल और राजा जानकारी नहीं दे रहे हैं। किराना व्यापारी से लूट में शामिल बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली टीम को लखनऊ व्यापार मण्डल की तरफ से सम्मानित किया जाएगा।

- Advertisement -

- Advertisement -

41,285,445FansLike
47,275,216FollowersFollow
42,195,696FollowersFollow
23,782,666FollowersFollow
35,155,477SubscribersSubscribe

You May Like