Saturday, July 2, 2022

हमें फॉलो करें :

HomeLifeStyleशादी की पहली रात कर देती हैं बर्बाद पुरुषों...

शादी की पहली रात कर देती हैं बर्बाद पुरुषों की ये छोटी-छोटी गलतियां

- Advertisement -

marriage first night : शादी की पहली रात बेहद ही खूबसूरत होती है और इसे हमेशा के लिए यादगार बनाना चाहते हैं, तो आपको कुछ खास बातों का ध्यान रखना होगा। ऐसे में शादी की पहली रात उन गलतियों को बिल्कुल न करें, जिससे आपकी शादी की शुरुआत ही खराब हो सकती है।

marriage first night : हर एक शख्स के लिए( marriage first night ) शादी की पहली रात बेहद ही खूबसूरत होती है, जिसका वह बेसब्री से इंतजार करता है। कपल्स इस दिन को अपने लिए सबसे खास बनाना चाहते हैं, जिससे इसे वह अपनी यादों में सबसे खूबसूरत दिनों में से एक के रूप में याद कर सकें। जहां शादी से पहले हर लड़का-लड़की थोड़ी घबराहट महसूस करते हैं, तो वहीं शादी की पहली रात भी पति-पत्नी के लिए बेहद स्ट्रेसभरी होती है। इस मामले में महिलाओं की स्थिति पुरुषों से काफी अलग होती है। फर्स्ट वेडिंग नाइट को लेकर जहां लड़के काफी एक्साइटेड रहते हैं, तो लड़कियां एक अलग तरह का डर और तनाव महसूस कर रही होती हैं।
ऐसा इसलिए भी क्योंकि शादीशुदा जीवन को लेकर महिलाओं की कई तरह की अपेक्षाएं होती हैं, जिन्हें पूरा करना और उनपर खरा उतरना एक पति की जिम्मेदारी होनी चाहिए। हालांकि उत्सुकता में पुरुष बहुत बार ऐसी गलतियां कर बैठते हैं, जिसकी उम्मीद उनकी पत्नी को नहीं होती है और न चाहते हुए भी उनकी वेडिंग नाइट खराब हो जाती है। अपनी मैरिड लाइफ को बेहतर बनाने और वैवाहिक जीवन की शुरुआत करने के दौरान आपको छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना चाहिए, जो न सिर्फ आपकी फर्स्ट वेडिंग नाइट सबसे स्पेशल बना सकता है बल्कि इसे बेस्ट डे में शुमार कर सकता है।

ब्रालेस होकर ओपन शर्ट लुक में Urfi Javed ने लगाई आग, फैंस की सांसे हुई तेज़

इंटीमेसी की न रखें उम्मीद
इस बात में कोई दोराय नहीं है कि शादी के बाद हर इंसान बहुत थका हुआ महसूस करता है, खासतौर से दुल्हन के लिए यह दिन थकान भरा होता है। ऐसे में वह अपनी फर्स्ट नाइट में आपसे प्यारभरी बातों की उम्मीद जरूर करती हैं, लेकिन उस दिन इंटीमेसी के बारे में ज्यादा नहीं सोच पाती।
लव मैरिज हो या अरेंज मैरिज, महिलाएं शादी की पहली रात कई तरह के नए अनुभवों से गुजर रही होती हैं, इसलिए उसदिन आपको उनके साथ सेक्सुअल रिलेशन के बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहिए बल्कि उनसे आराम से बात करें और उन्हें बताएं कि वह आपके लिए क्या मायने रखती हैं।
​शादी को लेकर नकारात्मक बात न करें
शादी में कई तरह की बातें होती हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप हर एक बात को लेकर बैठ जाएं और अपनी फर्स्ट नाइट ( marriage first night ) खराब कर लें। अपनी पत्नी से उनके किसी भी रिश्तेदार या घरवालों की गलतियां न गिनाएं बल्कि सकारात्मक रूप से उनसे बात करें। उन्हें इस बात का एहसास कराएं कि आपकी शादी सबसे खूबसूरत वेडिंग्स में से एक है और यह दिन आपके लिए हमेशा सबसे खास होगा। शादी की पहली ( marriage first night )रात आपको उन तमाम बातों का जिक्र करने से बचना चाहिए, जिससे आपकी और पत्नी के बीच तनाव पैदा हो सकता है।
marriage first night | marriage first night tips | wedding night tips for men
marriage first night | marriage first night tips | wedding night tips for men

लुक की न लें टेंशन, प्यार भरी बातों से जीतें दिल

शादी के दिन और फर्स्ट नाइट ( marriage first night ) के लिए पुरुष इस बात को लेकर अक्सर टेंशन ले लेते हैं कि वे कैसे लग रहे हैं। पत्नी के सामने वह किसी हीरो की तरह दिखेंगे या नहीं। इसलिए महिलाओं की तरह पुरुषों में भी अपनी पार्टनर को इम्प्रेस करने का प्रेशर हमेशा बना रहता है। जबकि आपको यह समझना होगा कि आपका कॉन्फिडेंस ही आपको काफी स्मार्ट दिखा सकता है। हेयरस्टाइल और लुक्स पर ज्यादा ध्यान देने के चक्कर में आप पत्नी को लंबा इंतजार कराकर नाराज कर सकते हैं। नैचुरल तरह से उनके सामने जाएं और प्यारभरी बातों से अपनी वाइफ के लिए सबसे लकी मैन जाइए।
​अपने पास रखें ये चीजें
शादी के दिन हर किसी को बहुत घबहारट महसूस होती है, जिस कारण कई बार दुल्हा-दुल्हन की तबीयत भी खराब होने लगती है। ऐसे में वे भले ही शादी तक किसी तरह अपने आप को संभालकर रखते हैं, लेकिन उसके ठीक बाद आपको सिर दर्द या बेचैनी की समस्या महसूस होने लगती है।
वहीं कई बार लगातार मसालेदार खाना खाने से पेट भी खराब हो जाता है, इसके लिए आप अपने पास मेडिसिन रख सकते हैं। जो आपको उस स्थिति से निपटने में मदद करेगी और आप अपनी ( marriage first night ) फर्स्ट पत्नी के साथ आराम से बिता पाएंगे।
देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें
- Advertisement -

- Advertisement -

41,285,445FansLike
47,275,216FollowersFollow
42,195,696FollowersFollow
23,782,666FollowersFollow
35,155,477SubscribersSubscribe

You May Like