Sunday, December 4, 2022

हमें फॉलो करें :

HomeUttar PradeshUP: कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी

UP: कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी

- Advertisement -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के नेताओं के खिलाफ जांच एजेंसियाों का एक्शन लगातार जारी है। बुधवार सुबह आयकर विभाग ने लखनऊ और झांसी में यूपी की बड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनी घनश्याम कंस्ट्रक्सन के कई ठिकानों पर छापेमारी की। आयकर विभाग की टीम बुधवार सुबह लखनऊ और झांसी में एक साथ कंपनी के कई ठिकानों पर एक साथ पहुंची।

सपा नेता हैं मालिक

- Advertisement -

जानकारी के मुताबिक घनश्याम कंस्ट्रक्शन समाजवादी पार्टी के नेता श्याम सुंदर यादव और उनके भाई बिसन सिंह यादव की है। घनश्याम कंस्ट्रक्शन की कॉरपोरेट दफ्तर झांसी में हैं। आयकर विभाग ने घनश्याम कंस्ट्रक्शन के झांसी वाले दफ्तर और घर पर छापेमारी की है।

इससे पहले सपा के पूर्व विधायक दीप नारायण यादव के घर पर विजिलेंस का छापा पड़ा था और अब श्याम सुंदर के घर पर आयकर विभाग की छापेमारी हुई है। कहा जा रहा है कि ये छापेमारी अगले कुछ दिनों तक लगातार जारी रह सकती है।

- Advertisement -

आयकर विभाग ने झांसी में जिन कारोबारियों के घर और दफ्तर पर छापेमारी की है उनमें समाजवादी पार्टी नेता नेता श्याम सुंदर सिंह पारीछा, बिल्डर वीरेंद्र राय, राकेश बघेल और विजय सरावगी का नाम शामिल है। गौरतलब है कि हाल ही में समाजवादी पार्टी के महासचिव राम गोपाल यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर शिकायत की थी की समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को एक एक कर टार्गेट किया जा रहा है। राम गोपाल यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलकर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा था जिसमें उन्होंने कहा था कि राज्य में अल्पसंख्यकों और सपा कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया जा रहा है।

गौरतलब है कि आयकर विभाग ने कानपुर में कंस्ट्रक्शन कंपनी घनश्याम इंफ्रा के मालिक राजेश यादव के घर में भी छापेमारी की है। आयकर विभाग की तीन टीमें राजेश यादव के घर के अंदर दस्तावेज खंगालने में लगी हुई हैं। राजेश यादव के घर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात है। इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि छापेमारी के दौरान रियल एस्टेट कारोबारी राजेश अंदर मौजूद था या नहीं।

- Advertisement -

- Advertisement -

41,285,445FansLike
47,275,216FollowersFollow
42,195,696FollowersFollow
23,782,666FollowersFollow
35,155,477SubscribersSubscribe

You May Like