Tuesday, November 29, 2022

हमें फॉलो करें :

HomeJobsRailway Jobs Recruitment 2022: रेलवे ने जारी किया भर्ती...

Railway Jobs Recruitment 2022: रेलवे ने जारी किया भर्ती नोटिफिकेशन, 7th CPC के अनुसार मिलेगा वेतन

- Advertisement -

Railway jobs Recruitment 2022: ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, रिक्त पदों की कुल संख्या 21 है. इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 7th CPC के अनुसार वेतनमान दिया जाएगा. आइए जानते हैं इस रेलवे भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी.

  • कुल 21 पदों पर होनी है भर्ती
  • 5 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन
Railway Jobs Recruitment 2022: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (SECR) ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. जो उम्मीदवार स्पोर्ट्स कोटा के तहत आवेदन करना चाहते हैं, वह SECR की आधिकारिक साइट secr.indianrailways.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 मार्च 2022 तक है.
ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, रिक्त पदों की कुल संख्या 21 है. उम्मीदवार एक से अधिक स्पोर्ट डिसिप्लिन / इवेंट के लिए भी आवेदन कर सकते हैं, जिसके लिए अलग से परीक्षा शुल्क का भुगतान करके अलग-अलग आवेदन जमा करना होगा. इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 7th CPC के अनुसार वेतनमान दिया जाएगा.
लेवल 2/3 के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए. साथ ही निर्धारित खेल योग्यताएं होनी चाहिए . लेवल 4 और लेवल 5 के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट होना चाहिए साथ ही निर्धारित खेल योग्यताएं होनी चाहिए. शैक्षिक योग्यता की पूरी जानकारी के लिए कैंडिडेट ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.
उम्मीदवारों का चयन गेम स्किल, फिजिकल फिटनेस और अन्य मानदंडों के अनुसार मान्यता प्राप्त खेल उपलब्धियों के मूल्यांकन और शैक्षिक योग्यता के आधार पर होगा. चयन खेल ट्रायल में प्रदर्शन और नामांकित चयन समिति द्वारा आयोजित और अंतिम रूप दिए जाने वाले दस्तावेजों के सत्यापन पर आधारित होगा.
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपए का भुगतान करना होगा और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 250 रुपए का भुगतान करना होगा. आवेदन शुल्क की पूरी जानकारी के लिए कैंडिडेट ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.
ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें
- Advertisement -

- Advertisement -

41,285,445FansLike
47,275,216FollowersFollow
42,195,696FollowersFollow
23,782,666FollowersFollow
35,155,477SubscribersSubscribe

You May Like