Sunday, July 3, 2022

हमें फॉलो करें :

HomeCrimeदिन में कार और रात में घर साफ करने...

दिन में कार और रात में घर साफ करने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

- Advertisement -

लखनऊ। दिन में कार और रात में बंद घरों से जेवरात व नकदी साफ करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गोमतीनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए बदमाश दिन में घर जाकर कार साफ करने का काम करते हैं। इस दौरान वह लोग बंद घरों को चिन्हित कर रात में वारदात को अंजाम देते थे। गिरोह का फरार सरगना रात में चौकीदार बनकर निगरानी करता था। गिरफ्तार आरोपियों के पास से चुराए गए गहने, रुपये व अन्य सामान बरामद हुए हैं।

गिरोह का सरगना चौकीदार फरार, चुराए गए जेवर और नकदी बरामद

- Advertisement -

एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव के मुताबिक छोटा भरवारा निवासी अर्जुन कश्यप और चन्दर ठाकुर उर्फ करन को हनीमैन चौराहे के पास से बीती रात को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में आरोपियों ने नेपाल के रहने वाले राजीव के बारे में जानकारी दी है। राजीव अभी फरार है। पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने बड़ी मात्रा में जेवर, रुपये, चांदी के बर्तन और मूर्तियां आदि बरामद की हैं।

पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि 28 नवम्बर 2021 को गोमतीनगर विवेकखंड निवासी सर्वेश गुप्ता, 30 दिसंबर को विनीतखंड निवासी रंजना चोपड़ा, 24 जनवरी को विवेकखंड निवासी बजरंग सिंह और 10 जनवरी को वाणिज्य कर अधिकारी यामिनी सिंह के घर में घुसकर नकदी और जेवरात बटोर ले गए थे।

- Advertisement -

इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के मुताबिक अर्जुन ने पुलिस को बताया कि वह करन के साथ कार धोने का काम करता है। जिस घर में वह लोग काम करने के लिए जाते थे। वहां के बारे में पूरी जानकारी जुटा लेते थे। वहीं तीसरे साथी चौकीदार राजीव को इस बारे में बताया जाता था। जो रात में चौकीदार की ड्रेस पहन कर चिन्हित किए गए घरों के बाहर पहुंचता था।

बंद मकान की निगरानी करने के बाद वह साथियों को सूचना देता था। अर्जुन और करन ताला तोड़कर मकान में चोरी करते थे। वहीं, राजीव बाहर मौजूद रह कर निगाह रखता था। इस दौरान अगर कोई आ जाता था। तो राजीव चौकीदार के लहजे में बात करते हुए उसे वहां से वापस भेज देता था। इंस्पेक्टर ने बताया कि राजीव वारदात करने के बाद नेपाल भाग गया है। जिसकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

कबाडिय़ों से चोरी का सामान खरीदने वाले गिरफ्तार

- Advertisement -

चिनहट पुलिस ने मंगलवार को रेलवे से चोरी किया गया सामान खरीदने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से रेलवे से चोरी किया गया भारी मात्रा में लोहा व अन्य सामान बरामद हुआ है।

इंस्पेक्टर घनश्याम त्रिपाठी के मुताबिक चिनहट निवासी अहमद अली और मो. अरमान को पकड़ा गया है। पूछताछ में अरमान ने बताया कि वह लोग फेरी लगाने वाले कबाडिय़ों की मदद से रेलवे से चोरी किया गया सामान खरीदते थे।

इसमें भी लोहा अधिक होता था। आरोपियों के मुताबिक रेलवे में आने वाला लोहा काफी अच्छी क्वालिटी का होता है। ऐसे में फेरी लगाने वाले कबाडिय़ों से सस्ते दाम में लोहा लेने के बाद वह लोग बेच देते थे।

- Advertisement -

- Advertisement -

41,285,445FansLike
47,275,216FollowersFollow
42,195,696FollowersFollow
23,782,666FollowersFollow
35,155,477SubscribersSubscribe

You May Like