Tuesday, August 9, 2022

हमें फॉलो करें :

HomeWorldयूक्रेन के राष्ट्रपति का बंकर से इंटरव्यू : वोल्दोमिर...

यूक्रेन के राष्ट्रपति का बंकर से इंटरव्यू : वोल्दोमिर जेलेंस्की बोले- शांति वार्ता के नाम पर वक्त बर्बाद कर रहे पुतिन, बाइडेन लें अब कोई बड़ा फैसला

- Advertisement -

यूक्रेन की राजधानी कीव में रूसी हमले के बीच राष्ट्रपति वोल्दोमिर जेलेंस्की ने एक एक टीवी इंटरव्यू बंकर दिया है। CNN को दिए इस इंटरव्यू में जेलेंस्की ने कहा कि हम लोग यहां फिल्म शूटिंग नहीं बल्कि जान बचाने के लिए हैं। पूरी दुनिया को पुतिन के इस हमले के खिलाफ लड़ना होगा।

रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे शांति वार्ता के सवाल पर जेलेंस्की ने कहा कि जब तक यूक्रेन के शहरों पर रूसी हमला जारी रहेगा, तब तक शांति की कोई गुंजाइश नहीं है। उन्होंने कहा कि यूक्रेन यूरोप का दिल है और यूरोप इसे खोना नहीं चाहेगा। जेलेंस्की ने आगे कहा कि सबसे पहले आप तय करें कि आगे क्या करना है। हम रूस से बातचीत कर रहे हैं, लेकिन अगर पुतिन नहीं मान रहा है, तो यह साफ है कि समय की बर्बादी हो रही है।

वोल्दोमिर जेलेंस्की – यूक्रेन के लोग आइकॉनिक है

कॉमेडिन से यूक्रेन के राष्ट्रपति बने जेलेंस्की ने एक सवाल के जवाब में बताया कि मैं कोई आइकॉन नहीं हूं, यूक्रेन के लोग आइकॉनिक हैं। यह यूक्रेन को बचाने की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि बाइडेन प्रशासन को रूस पर सख्त और बड़ा फैसला करना होगा। NATO में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह उन्हें तय करना है, हमें NATO नहीं तो गारंटी चाहिए। गारंटी का अर्थ यहां पर यह है कि रूस के बॉर्डर पर कोई हमला कभी नहीं होगा।

सदस्यता देने पर EU कर रहा विचार

यूक्रेन के राष्ट्रपति का बंकर से इंटरव्यू : वोल्दोमिर जेलेंस्की बोले- शांति वार्ता के नाम पर वक्त बर्बाद कर रहे पुतिन, बाइडेन लें अब कोई बड़ा फैसला

EU के वाइस प्रेसिडेंट मार्गरीटा शिनासो ने कहा कि यूक्रेन की रिक्वेस्ट सही है। अगले हफ्ते होने वाली बैठक में सदस्यता देने पर विचार किया जाएगा। इससे पहले EU में बोलते हुए जेलेंस्की ने कहा कि हम अपनी जन्मभूमि की रक्षा के लिए युद्ध लड़ रहे हैं। हमें भी आजादी प्यारी है। हालांकि, हमारे शहरों को घेर लिया गया है, लेकिन हमारी एकता को कोई ताकत तोड़ नहीं सकता, इसमें सेंध नहीं लगा सकता। उन्होंने आगे कहा कि आज यूरोपीय यूनियन को साबित करना होगा कि वो सच के साथ हैं, वो हमारे साथ हैं। बात सिर्फ यूक्रेन की नहीं, बल्कि मामला पूरी मानवता का है।

यह भी पढ़े …दुनिया की 10 सबसे शक्तिशाली आर्मी कौन सी है? जानिए भारत इस लिस्ट में कितने नंबर पर आता है

दूसरे दौर की बातचीत आज

- Advertisement -

Ukrainian President Volodymyr Zelenskyy TV Interview

रूसी समाचार एजेंसी तास की रिपोर्ट के अनुसार यूक्रेन और रूस के बीच सुलह के लिए दूसरे दौर की बातचीत बुधवार को होगी। यह बातचीत बेलारूस-पोलैंड बॉर्डर पर प्रस्तावित है। इससे पहले सोमवार को पांच घंटे तक दोनों देशों के बीच वार्ता चली थी। हालांकि, किसी ठोस नतीजे पर पहुंचे बिना यह बातचीत समाप्त हो गई थी।
- Advertisement -

- Advertisement -

41,285,445FansLike
47,275,216FollowersFollow
42,195,696FollowersFollow
23,782,666FollowersFollow
35,155,477SubscribersSubscribe

You May Like