Saturday, July 2, 2022

हमें फॉलो करें :

HomePoliticsसपा का साथ छोड़ फिर बीजेपी का दामन थामेंगे...

सपा का साथ छोड़ फिर बीजेपी का दामन थामेंगे ओम प्रकाश राजभर? कही ये बड़ी बात

- Advertisement -

सपा का साथ छोड़ फिर बीजेपी का दामन थामेंगे ओम प्रकाश राजभर? कही ये बड़ी baat

- Advertisement -

होली के मौके पर ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं से मुलाकात की. इसके बाद ऐसी खबरें सामने आईं कि वो बीजेपी गठबंधन में शामिल हो सकते हैं. हालाकि उन्होंने इन सब चर्चाओं पर विराम लगा दिया.

लखनऊ: यूपी चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद एक बार फिर से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) चर्चाओ में है. होली के मौके पर सुहेलदेव पार्टी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की. इसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि ओम प्रकाश राजभर फिर से बीजेपी (BJP) की अगुवाई वाली एनडीए का हिस्सा बन सकते हैं. लेकिन आज उन्होंने ज़ी न्यूज से बात करते हुए इन चर्चाओं पर विराम लगा दिया.

CBSE 12th Result 2022 Out: सीबीएसई 12वीं बोर्ड टर्म 1 रिजल्ट जारी

राजभर ने बीजेपी का दामन थामने पर साफ की स्थिति

- Advertisement -

राजभर ने कहा कि वो समाजवादी पार्टी के साथ थे और उसी के साथ रहेंगे. बीजेपी के साथ जाने की खबरें झूठी हैं. उन्होंने कहा कि वो किसी बीजेपी नेता से नहीं मिले. इसके अलावा सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रवक्ता पीयूष मिश्रा ने खारिज कर दिया. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का भारतीय जनता पार्टी के साथ जाने की खबर निराधार है, पार्टी समाजवादी पार्टी के साथ थी, है और रहेगी!’

ग्रह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं से मिले थे राजभर

सूत्रों की माने तो होली पर ओम प्रकाश राजभर की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ एक घंटे से ज्यादा समय तक मुलाकात चली. इस मुलाकात के दौरान बीजेपी के दो अन्य नेता, यूपी के बीजेपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी मौजूद थे. इसके बाद उनके बीजेपी गठबंधन में वापसी की खबरें आने लगी.

पूर्वांचल में राजभर है काफी प्रभाव

- Advertisement -

जानकारों का कहना कि पूर्वांचल क्षेत्र में लोकसभा की करीब 26 सीटें ऐसी हैं, जहां राजभर समाज का प्रभाव है. वहीं, 14 लोकसभा सीटें तो ऐसी हैं जहां पर राजभर समाज का वोट नतीजों पर निर्णायक रहता है. ऐसे में यह भाजपा के लिए 2024 लोकसभा चुनाव के लिए अहम हैं. इसलिए बीजेपी के शीर्ष नेता बीते कुछ दिनों के भीतर दो बार ओपी राजभर से मुलाकात कर चुके हैं.

2017 के चुनाव में बीजेपी के साथ थे राजभर

आपको बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में राजभर की पार्टी ने बीजेपी गठबंधन के साथ मिलकर विधान सभा चुनाव लड़ा था. हालांकि बीच में ही राजभर का बीजेपी से मन भर गया और उन्होंने एनडीए गठबंधन छोड़ दिया. इस साल हुए यूपी विधान सभा चुनाव में राजभर ने समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा. राजभर की पार्टी ने में 6 सीटों पर जीत हासिल की है.

- Advertisement -

- Advertisement -

41,285,445FansLike
47,275,216FollowersFollow
42,195,696FollowersFollow
23,782,666FollowersFollow
35,155,477SubscribersSubscribe

You May Like